Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें







लॉक डाउन के दौरान सभी परिवहन सेवाएं स्थगित रहेंगी। नियमों का पालन कराने को जिलाधिकारी द्वारा कार्यकारी मजिस्ट्रेट तैनात होंगे। उचित मूल्य की दुकान और खाद्य किराना फल सब्जियां डेरी,मांस मछली पशु चारे की दुकानें खुली रहेंगी। नियमों का पालन कराने को जिलाधिकारी द्वारा कार्यकारी मजिस्ट्रेट तैनात होंगे



बन्द रहेंगे-
 सभी फैक्ट्रियां बंद रहेंगी सभी वर्कशॉप बंद रहेंगे। ऑफिस गोदाम हफ्ते में लगने वाले बाजार बंद रहेंगे। केंद्र और राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी दफ्तर ऑटोनॉमस, सबोर्डिनेट ऑफिस और पब्लिक कॉरपोरेशन बंद रहेंगे

खुले रहेंगे-
रक्षा प्रतिष्ठान, रसोई गैस, पेट्रोल पंप, आपदा प्रबंधन, पोस्ट ऑफिस, एनआईसी और मौसम संबंधी एजेंसियां काम करती रहेंगी।

ये ड्यूटी पर रहेंगे-
पुलिसकर्मी चिकित्सा सेवाओं से जुड़े लोग मीडिया कर्मी और सफाई कर्मी अपनी सेवाएं देते रहेंगे





 सेबी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 21 दिनों की देशव्यापी बंदी के दौरान पूंजी और ऋण बाजार की सेवाएं प्रदान करने वाली संस्थाएं चालू रहेंगी।



ये इकाइयां भी रहेंगी चालू
सेबी ने कहा है कि इसके अलावा क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां, ऋणपत्र न्यासी, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक, पोर्टफोलियो प्रबंधक, वैकल्पिक निवेश फंड, निवेश सलाहकार और अन्य सेबी पंजीकृत इकाइयां भी चालू रहेंगी।

देश में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान
मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। इस घोषणा के बाद से ही लोग अपनी जरूरतों का सामान लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं। रात में ही कई जगहों पर लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद एक एडवाइजरी जारी की गई। इसमें कहा गया है कि जरूरी चीजें लोगों के घर तक पहुंचेंगी। इसलिए बाहर ना निकलें। 
 



Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post