Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें




कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में जारी है इसी को देखते हुए पूरे देश में 1 दिन का जनता कर्फ्यू लगाया गया, यह सक्सेसफुल भी रहा। इसके बाद कई राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने अपील भी की है कि इस कर्फ्यू को जनता चाहे तो सुबह तक कंटिन्यू रखें। 






देश के 75 जिलों में 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉक डाउन किया जा रहा है सारी आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।





उत्तर प्रदेश में Lock down-
केंद्र सरकार ने फैसला लिया है जिसमें देश के 75 जिलों को 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉक डाउन करने को कहा गया है इन दिनों में उत्तर प्रदेश के बीच 7 जिले शामिल है इन 7 जिलों में लखनऊ वाराणसी आगरा गाजियाबाद मुरादाबाद नोएडा लखीमपुर खीरी 31 मार्च तक पूरी तरह से Lockdown रहेंगे।


कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए 22 मार्च से 31 मार्च तक दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है



देश के 75 जिलों में लॉक डाउन-
जिन शहरों या राज्यों में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं या फिर मौतें हुई हैं उस जगह 31 मार्च तक लोग डाउन रहेगा और राज्य में जरूरी सेवाएं तो जारी रहेंगी आपातकालीन सेवाएं भी जारी रहेंगी लेकिन राज्यों में लॉक डाउन वीक 30 मार्च तक जारी रहेगा लिहाजा Lockdown के दौरान सभी लोग अपने घर में ही रहेंगे, जरूरत की सभी चीजें उन्हें मिलती रहेंगी, खाने-पीने और मेडिकल की व्यवस्थाएं भी जारी रहेंगी | कोरोना वायरस के मामले बढ़कर हुए 370


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का ऐलान 31 मार्च तक अंतर राज्य बस सेवाएं बंद, बैंक शेयर मार्केट खुले रहेंगे



कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश भर में लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं इस दौरान लोग स्वेच्छा से अपने घरों में ही बंद हैं और बेहद जरूरी होने पर ही बाहर निकल रहे हैं।





यात्रीगण कृपया ध्यान दें 📢 कोरोना वायरस को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द की जाती हैं।




 Breaking योगी सरकार ने यूपी के आगरा, लखनऊ, नोएडा, कानपुर, आगरा, मेरठ, अलीगढ़, गोरखपुर, सहारनपुर, ग़ाज़ियाबाद और बरेली समेत 15 ज़िलों में #लॉकडाऊन का एलान किया है. 25 मार्च तक ये लॉकडाऊन रहेगा.



Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post