Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें



उत्तर प्रदेश के 15 जिले आज रात 12 बजे से होंगे सील-

देशभर में इस वक्त लॉक डाउन की स्थिति है,सभी राज्य 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाने की कई सारी अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश से यह खबर रही है कि उत्तर प्रदेश में Covid-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ा है, पिछले कुछ दिनों में इस खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों को रात 12:00 बजे से सील करने का निर्णय लिया गया है हालांकि इन 15 जिलों के कुछ खास स्थान ही सील किए जाएंगे, जिसमें संक्रमण ज्यादा तेजी से चल रहा है और उन स्थानों में सख्ती की जा सकती है, बाकी जैसा चल रहा है वैसा ही चलता रहेगा, यह 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसके अलावा आगरा में भी आज 2 नए केस की पुष्टि हुई है उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 348 हो गई है।


Covid-19 Lockdown in UP Live Updates today

उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर काफी अटकलें लगी हुई थी उन्हीं अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने करोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को रात 12:00 बजे से सील करने का निर्णय लिया है। इन जिलों में उन जगहों पर सख्ती ज्यादा रखी जाएगी जहां पर कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं।


  15 जिलों में # COVID19 का हाई वायरल लोड है। इसलिए प्रभावित क्षेत्रों को सील कर दिया जाएगा। वहां केवल होम डिलीवरी और मेडिकल टीम की अनुमति होगी। यह  community spread को रोकने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि संख्या अधिक है:

    RK Tiwari, Chief Secretary

 

इन जिलों को सील किया गया है -


 वाराणसी, लखनऊ, महाराजगंज, सीतापुर, मेरठ, बस्ती, बुलंदशहर, सहारनपुर, नोएडा, आगरा, फिरोजाबाद,बरेली , गाजियाबाद शामली कानपुर


दुनिया भर में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में भी यह आंकड़े निकल कर सामने आ रहे हैं। हालांकि अन्य देशों के मुकाबले यहां पर काफी कम आंकड़े सामने आए हैं। बात करें कोरोना से पीड़ित लोगों की तो 5194 संक्रमित मामलों की पुष्टि हो गई है 401 से अधिक पीड़ित लोग ठीक हो गए हैं।  149 की मृत्यु हो गई है।


 मंगलवार को 28 नए केस उत्तर प्रदेश में मिले हैं जिनमें आगरा 10, फिरोजाबाद 5, बुलंदशहर 3, बस्ती, मेरठ व वाराणसी 2-2, लखनऊ, आजमगढ़, बागपत, सहारनपुर 1-1 मिले | उत्तर प्रदेश में अब तक corona से संक्रमित मरीजों की संख्या 350 हो गई है जिनमें से 178 तबलीगी जमात के हैं



आगरा में संक्रमितों की संख्या हुई 650

आगरा के सैंया निवासी संक्रमित व्यक्ति के बाद अब उनकी 12 वर्षीय बेटी और 32 वर्षीय पत्नी में संक्रमण मिला है। डीएम ने पुष्टि करते हुए कहा यह दोनों 50वें पॉजिटिव केस के संपर्क में आए थे। 50वां पॉजिटिव केस साईं की तकिया स्थित अस्पताल का लैब टेक्नीशियन था। आगरा में कुल संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है।

 




उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को सील किए जाने वाली खबर इन 15 जिलों के कुछ खास इलाकों के लिए है जहां पर यह  संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है।  लोगों को इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जरूरत की सेवाएं खुली रहेंगी जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी पूरा शहर लॉक डाउन होने नहीं जा रहा है.






Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post