Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें




Top 5 webseries in india 2020 


बीते कुछ सालों में भारत में वेब सीरीज का क्रेज कुछ ज्यादा ही तेजी से बढ़ा है। भारत में रिलीज होने वाली वेब सीरीज की गुणवत्ता हॉलीवुड की वेब सीरीज की तरह ही है। यहां पर जो Top 5 webseries में आपको बताऊंगा वह हॉलीवुड लेवल की वेब सीरीज की तरह महसूस होती हैं। आपने एक बार इनमें से कोई भी वेबसाइट को देखना शुरू किया तो आप उनको अंत तक जरूर देखेंगे और कहीं पर भी किसी भी मोड़ पर यह वेब सीरीज आपको बिल्कुल बोर नहीं करेंगी। चलिए जानते हैं Top 5 web series 2020 के बारे में जो हाल ही में रिलीज हुई है।




5. Madhuri Talkies-




माधुरी टॉकीज एक युवक मनीष की एक कठिन कहानी है, जो बनारस में अपने प्रेम का बदला लेने के लिए बनारस में एक खूनी हिंसक घटना को अंजाम देता है, जिसे पुणे के छोटे शहर में शासन करने वाले सत्ता के भूखे लोगों के एक गिरोह द्वारा उल्लंघन किया गया था।  इसे मुफ्त में स्ट्रीम किया जा सकता है, विशेष रूप से एमएक्स प्लेयर पर!


Tittle
Madhuri Talkies 2020
Genre
Drama, Thriller, Web Series, Crime, Action
Directors
Arvind Babbal
language
Hindi
Star Cast
Sagar Wahi, Aishwarya Sharma
Platform
MX Player’s app and website
Episods
10 Episode

 

 

4. Special Ops-

 


हॉटस्टार पर नई वेब सीरीज रिलीज की गई है इसको डायरेक्ट किया है स्पेशल-26, Baby और A Wednessday जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक नीरज पांडे ने यह वेब सीरीज नीरज पांडे का डेब्यू वेब सीरीज है इस वेब सीरीज में मुख्य भूमिका में के के मेनन है यह साल 2020 की पहली स्पाई थ्रिलर है। इस वेब सीरीज से नीरज पांडे एक बार फिर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे

Story- स्पेशल ऑप्स  की कहानी RAW ऑफिसर हिम्मत सिंह (के के मेनन) के  इर्द-गिर्द बनाई गई है। हिम्मत सिंह के ऊपर बिना किसी स्रोत के ज्यादा खर्च करने का आरोप है इसके लिए एक कमेटी का सामना भी कर रहे हैं। वे 2001 में हुए संसद हमले और मुंबई ब्लास्ट जैसे मामलों की जांच भी कर रहे हैं उसे इखलाख नाम के आतंकवादी की तलाश है। हिम्मत सिंह की टीम पूरी दुनिया के कई देशो  में फैली हुई है और वह इस आतंकवादी की तलाश कर रही है।  इसी कहानी को लेकर काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव और काफी सस्पेंस है।  यह कहानी आपको बांधे रखती है और कहीं पर भी वेब सीरीज बिल्कुल बोर नहीं करती इस के कुल 8 एपिसोड हैं जो काफी इंटरेस्टिंग है  

Tittle
Special Ops 2020
Genre
Spy fiction, Thriller, Web Series, Crime, Action
Directors
Neeraj Pandey, Shivam Nair
Language
Hindi
Star Cast
Kay Kay Menon, Muzammil Ibrahim, Karan Tacker, Vipul Gupta, Sana Khan, Meher Vij, Saiyami Kher, Divya Dutta, Vinay Pathak, Sajjad Delafrooz
Platform
Hotstar
Episods
8 episodes

 


 

   

 

 

 

3. Bhaukaal-

 

 


भोकाल एक वेब सीरीज है, जो एमएक्स प्लेयर पर फ्री में अवेलेबल है। इस वेब सीरीज में एक आईपीएस ऑफिसर की कहानी है जिसका नाम सुनते ही अपराधी शहर छोड़ कर भाग जाते हैं। उसकी पोस्टिंग जहां पर भी होती है वहां का क्राइम ग्राफ ऑटोमेटिकली नीचे जाता है यह एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी कहलाते हैं। जांबाज ऑफिसर का नाम होता है नवनीत सिकेरा। वेब सीरीज में आईपीएस ऑफिसर सिकेरा की भूमिका में मशहूर सीरियल "देवों के देव महादेव" में "भगवान शिव" का किरदार निभाने वाले अभिनेता मोहित रैना निभा रहे हैं। अभिनेता और निर्माता हरमन बावेजा इसके क्रिएटर और Show Runner  हैं। उन्होंने इसके लिए निर्देशक जतिन बागले के साथ काम किया है। इस वेब सीरीज में नवनीत सिकेरा द्वारा किए गए एनकाउंटर के साथ पुलिस की बदलती छवि को दिखाया गया है भौकल, एसएसपी नवीन सिखरा की कहानी है, जो अपराधियों से प्रभावित मुजफ्फरनगर शहर में अपराधियों की सफाई करता है। शहर पूरी तरह से अराजकता की स्थिति में है। जब नवीन सिकेरा मुज़फ़्फ़रनगर में नए एसएसपी के रूप में शामिल होते हैं, तो उन्हें स्थानीय गिरोहों के डर से रहने वाले लोगों की निराशा से चुनौती मिलती है। वह पुलिस को सुधारता है और शहर को नियंत्रण में लेने के लिए अपराधियों के किसी भी प्रयास को नाकाम कर देता है। 


 



Tittle
Bhaukaal  2020
Genre
Thriller, Crime, Action, Drama, Web Series
Directors
Jatin Waghle
language
Hindi
Star Cast
Arshad Warsi, Barun Sobti, Anupriya Goenka, Amey Wagh, Ridhi Dogra
Platform
MX Player App
Episods
10 Episode






2-The State of Siege: 26/11- 

 

 

2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों पर आधारित है जो 26 नवंबर को हुआ था और देश भर में सदमे की लहर दौड़ गई थी। इस वेब सीरीज़ का plot संदीप उन्नीथन की किताब, Black Tornado: The Three Sieges of Mumbai 26/11 से Inspired है।
आठ-एपिसोड श्रृंखला अनकही कहानियों को उजागर करती है और 26 नवंबर 2008 को मुम्बई के लंबे समय तक आतंकी  
घेराबंदी में तब्दील होने वाली विभिन्न घटनाओं का वर्णन करने के लिए सच है।

 

Tittle
State of Siege: 26/11
Genre
Crime,Action,Thriller, Web Series
Directors
Matthew Leutwyler,
Prashant Singh
language
Hindi
Star Cast
Arjan Bajwa, Arjun Bijlani, Mukul Dev, Vivek Dahiya, and Tara Alisha Berry.
Platform
Zee5
Episods
10 Episode


   1- Asur: Welcome to Your Dark Side-




असुर वेब सीरीज माइथोलॉजी और फॉरेंसिक साइंस का एक बहुत ही अच्छा कॉन्बिनेशन है इस वेब सीरीज में एक साइकोपैथ किलर है जो अपने आप को असुर समझता है और वह लोगों का कत्ल करता जाता है। उसी को पकड़ने पर आधारित है यह पूरी वेब सीरीज। असुर वेब सीरीज में जो साइकोपैथ किलर है उसका आइक्यू लेवल 139 है। 

 सीबीआई की फॉरेंसिक टीम के हेड धनंजय राजपूत (अरशद वारसी) को खेत में लटकाए गई एक लाश मिलती है जिसकी तर्जनी उंगली कटी हुई है ऐसे कुछ कत्ल हाल फिलहाल में हो चुके हैं। निखिल जो कभी धनंजय के साथ काम करता था सीबीआई से इस्तीफा देकर अमेरिका में एफबीआई में काम कर रहा है।  

सीबीआई चीफ शशांक अवस्थी उसे बार-बार भारत लौटाने के लिए कहता रहता है हत्याओं का सिलसिला जारी रहता है तो निकल भारत जाता है और आते ही धनंजय को अपनी पत्नी के कत्ल के जुर्म में गिरफ्तार करा देता है। धनंजय राजपूत भी बात से हैरान है कि जिस महिला की विकृत लास्ट ने पोस्टमार्टम किया उसकी पत्नी की ही लाश थी
 


Tittle
Asur 2020
Genre
Crime, Drama, Thriller, Web Series
Directors
Oni Sen
language
Hindi
Star Cast
Arshad Warsi, Barun Sobti, Anupriya Goenka, Amey Wagh, Ridhi Dogra
Platform
voot
Episods
8 episodes

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post