Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें







Uttrakhand News : कोरोना मुक्त  ज़िलों को भी नहीं मिलेगी राहत | 7 ज़िले कोरोना मुक्त
 
केंद्र सरकार ने त्रिवेंद्र सरकार का रियायत देने का अनुरोध खारिज किया उत्तराखंड के हॉटस्पॉट वाले इलाकों में और ज्यादा सख्ती होगी।



कोरोना से मुक्त उत्तराखंड के सात पहाड़ी जिलों को भी Lockdown से राहत नहीं मिलेगी ग्रीन जोन श्रेणी में आने वाले इन 7 जिलों में देश के बाकी भागो की तरह बंदी ही लागू रहेंगे इन जिलों को राहत देने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को केंद्र ने खारिज कर दिया है केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि सभी जिलों में lockdown उनकी केंद्रीय गाइडलाइन ही लागू होगी। 



सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के 13 में से 7 जिले कोरोना से मुक्त हैं, इस वजह से ही उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत को ग्रीन जोन में रखा गया है जबकि हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल, पौड़ी और अल्मोड़ा को ऑरेंज जोन में रखा गया है यह कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं 18 पॉजिटिव केस के साथ सबसे अधिक चिंताजनक हालात देहरादून में है।








सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना के संक्रमण को प्रभावी देखते हुए, ग्रीन जोन वाले जिलों को रियायत देने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी थी लेकिन केंद्र सरकार ने इससे इनकार किया है कौशिक ने बताया कि केंद्र ने साफ कहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते अभी किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लिया जा सकता इसके बाद मंत्रिपरिषद ने सभी जिलों में लॉक डाउन को सख्ती से जारी रखने का निर्णय लिया है






ज्ञात हो कि उत्तराखंड के 7 जिले कोरोना से मुक्त हैं 18 सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव केस देहरादून में है

मंत्री परिषद ने राज्य में 20 अप्रैल के बाद इंडस्ट्रियल एरिया के उद्योग चलाने की राय दी है जो उद्योग शुरू करने के इच्छुक हैं ऑनलाइन या ऑफलाइन डीएम से अनुमति ले सकते हैं।


lockdown के दूसरे चरण में सरकार कोरोना  से बचे जिलों के लिए सतर्कता बरतते हुए, विशेष तैयारी कर रही है। सभी राज्यों से कहा गया है कि वह इन दिनों में जांच का दायरा बढ़ाए।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post