Click Here Corona Virus JUNE All Updates | कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सारी खबरें




TOP 10 NEWS TODAY 
Uttrakhand news update 
 

Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 43 नए मामले, आंकड़ा 401 के पार




Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन--दिन इजाफा हो रहा है। मंगलवार को कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 14 पिथौरागढ़, 10 नैनीताल, छह टिहरी, छह हरिद्वार, तीन देहरादून, तीन अल्मोड़ा और दो ऊधमसिंहनगर से हैं। इसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 402 पहुंच गई है। हालांकि, इनमें 64 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अबतक कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

 


उत्तराखंड
में आज से फिर खुलेंगी शराब की दुकानें

आज से प्रदेश भर में शराब की दुकानें खुलेंगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद शराब कारोबारियों ने ये फैसला लिया। सोमवार को रुद्रपुर में शराब ठेकेदारों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को ज्ञापन दिया था। जिस पर मुख्यमंत्री ने मांगो की जानकारी होने और मंगलवार को शासन स्तर से वार्ता का आश्वासन दिया। इसके बाद ठेकेदारों ने सोमवार रात सहमती से दुकानें खोलने का फैसला लिया। 

शराब कारोबारियों की ये भी हैं मांगे

·     मासिक अधिभार ख़त्म कर रोज़ाना बिक्री पर टैक्स लें

·     कोविड टैक्स हटाया जाए

·     मार्च या उस से पहले का जो स्टॉक ना उठा हो उसका रिफंड मिले

·     नवीनीकरण दुकानों में अवशेष स्टॉक अधिभार का रिफंड मिले

·     शराब और बियर पर लाभ 25 प्रतिशत कर दिया जाए 

·     लॉकडाउन में नवीनीकरण फीस और लाइसेंस फीस माफ की जाए 

·     शराब कारोबारियों पर दर्ज मुकदमे वापिस हों

 

 

उत्तराखंड: सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंग में लगी आग,

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून में देर शाम को सहस्त्रधारा रोड (Sahastradhara Road) पर स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंग में रखे लाखों टन कूड़े में आग (Fire) लग गई, जिसको बमुश्किल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों द्वारा बुझाया गया है. लेकिन धुंआ चारो तरफ फैल गयाकूड़े में आग लगने से चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बन गयाकहा जा रहा है कि कूड़े में आग लगने से चारों तरफ धुंआ ही धुंआ फैल गया, जिससे स्थानीय लोगों को दिक्कत होने लगी.

आपको बता दें देहरादून के ट्रेंनिंग ग्राउंड में लाखों टन कूड़ा पड़ा है. इस ग्राउंड में सालों से देहरादून शहर का कूड़ा फेंका जा रहा था. लेकिन शीशमबाड़ा सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के बनने के बाद इस ग्राउण्ड में कूड़ा फेंका जाना बंद हो गया है. लेकिन ट्रेंजिंग ग्राउंड में पड़ा लाखों टन कूड़े का किसी भी प्रकार का निस्तारण नहीं किया गया. इससे गर्मियों के समय अक्सर कूड़े में आग लग जाती है. इससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कत होने लगती हैं.

देर शाम फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश की


जानकारी के मुताबिक, सोमवार को भी इसमें आग लग गई. देर शाम फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन फिर भी आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाई. आसपास के इलाकों में धुएं से लोगों को दिक्कत होने लगी. वहीं, मामले में नगर निगम के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कैलाश जोशी का कहना है कि गर्मी में ट्रेंचिंग मैदान में मीथेन गैस के कारण आग लग जाती है. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने के लिए मौके पर भेजा गया था.

 

 

 

कोविड अस्पताल को दी जाएगी 50 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोषणा की है कि जिस कोविड अस्पताल में कोरोना वारियर्स स्वयं को संक्रमण से बचाते हुए कोविड-19 से संक्रमित लोगों का ईलाज कर रहे हैं, उस अस्पताल को 50 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि वैसे तो सभी अस्पतालों में कोरोना वारियर्स को मानकों के अनुरूप संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षात्मक उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, फिर भी अस्पताल अपने यहां कार्यरत चिकित्साकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए और प्रेरित होंगे। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में डटे हमारे चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का भी मनोबल बढ़ेगा। राज्य सरकार अपने हर कोरोना वारियर्स के साथ है।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post